iBall किस देश की Company है और इसका मालिक (Owner) कौन है?

iBall किस देश की Company है और इसका मालिक (Owner) कौन है? क्या आप इसके बारे में जानना चाहते है तो आप बिलकुल सही जगह पर आये है क्युकी इस आर्टिकल में हम iBall Company के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी देने वाले है तो इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़े।

iBall किस देश की Company है और इसका मालिक (Owner) कौन है?

iBall किस देश की Company है और इसका मालिक (Owner) कौन है

iBall “भारत” देश की Company है और इसका मालिक (Owner) का नाम “Anil Parasrampuria” है। यह एक प्राइवेट प्रकार की कंपनी है जिसका मुख्यालय मुंबई, महाराष्ट्र भारत में है। यह कंपनी कंस्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स के क्षेत्र में काम करती है। इस कंपनी की शुरुवात आज से 19 साल पहले 2001 में हुवी थी। यह कंपनी सिर्फ भारत में ही प्रोडक्ट्स बेचती है। इस कंपनी की कुल आय भारतीय रुपियो में करीब 1200 करोड़ है।

iBall का कोई Full Form नहीं है और इसके नाम के पीछे कोई Meaning भी नहीं होता है। इस कंपनी में लगभग 2000 से ज्यादा Employee काम करते है और इसकी आधिकारिक वेबसाइट का नाम www.iball.co.in है। iBall Company की Tagline “Your i-ball view Our technology new” है जिसका हिंदी में मतलब “आपकी आई-बॉल हमारी तकनीक को नया रूप देती है।” ऐसा होता है। iBall Company की Brand Ambassador Bollywood Actress Kareena Kapoor है। iBall Customer Care Number “1860 3004 2255” है।

iBall Products List :

iBall Company निम्नलिखित Products बेचती है।

  • Tablets
  • Laptops
  • Routers
  • Earphone
  • Speakers

यह भी पढ़े :

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद् अगर आपको इससे रिलेटेड कोई प्रश्न हो या फिर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते है तो आप हमें कमेंट कर सकते है जय हिन्द।