आड़ू को इंग्लिश में क्या कहते है? – Aadu Meaning in English

क्या आप आड़ू को इंग्लिश में क्या कहते है? – Aadu Meaning in English के बारे में जानना चाहते है तो आप बिलकुल सही जगह पर आये है क्युकी इस आर्टिकल में हम आड़ू के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी देने वाले है तो इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़े।

आड़ू को इंग्लिश में क्या कहते है

आड़ू को इंग्लिश में क्या कहते है? – Aadu Meaning in English

आड़ू को इंग्लिश में “Peach” कहते है। यह मूल रूप से चीन का एक फल है पर हाल के दिनों में इसे दुनिया के ज्यादातर हिस्सों में उगाया और खाया जाता है। आड़ू में कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, मिनरल्स और फाइबर जैसे तत्त्व मिलते है जो हमारे शरीर के लिए बहोत ही लाभकारी है।

हमारे भारत में इसे चटनी के रूप में उपयोग किया जाता है। इसमें कैलोरी बहोत कम होती है इसलिए इसे आप नास्ते में भी खा सकते है। आड़ू वजन कम करने में भी बहोत उपयोगी साबित हो सकता है।

आड़ू दो प्रकार के होते है देशी और विदेशी। आड़ू को सतालू के नाम से भी जाना जाता है। कुछ वैज्ञानिको का मानना है की आड़ू सबसे पहले ईरान में उत्पन हुवा था।

आड़ू एक प्रकार का पर्णपाती वृक्ष है मतलब इसके हर वर्ष में पत्ते बिखर जाते है और फिरसे नए पत्ते आते है। भारत में इसका उत्पादन ज्यादातर पर्वतीय और उपपर्वतीय भागो में किया जाता है।

इसे हम फल के रूप में भी खा सकते है या फिर इसकी चटनी, जेम और जेली के रूप में बनाकर भी खाया जाता है।

यह भी पढ़े :

दोस्तों हमें यकीं है की हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा अगर आपको यह पसंद आया है तो इसे आपके फ्रेंड्स और फॅमिली मेंबर के साथ शेयर जरूर करे।