Johnson & Johnson किस देश की कंपनी है & इसका मालिक कौन है?

By | September 10, 2020

Johnson & Johnson किस देश की कंपनी है & इसका मालिक कौन है? | आज के इस पोस्ट में आप जॉनसन & जॉनसन कंपनी के बारे में जानने वाले है तो इसे पूरा जरूर पढ़े।

जब भी बात आती है baby care products की तो हमारे दिमाग में सिर्फ एक ही brand का नाम आता है और वो है जॉनसन & जॉनसन। और हो भी क्यों न क्युकी इस brand ने बहोत long time से पूरी दुनिया के ग्राहक की संतुस्ती को बनाये रखा है। इसके रास्ते में जितने भी प्रतिभागी आये उन सब को पीछे छोड़ के यह हमेशा सबसे आगे बढ़ता ही चला गया। अगर आप भी अपने बच्चो के लिए Johnson & Johnson के products का use करते है या कभी किया है और आपके मन में भी ये सवाल उठ रहा है की ये किस देश की कंपनी है और इसका मालिक कौन है तो आज के इस पोस्ट में आपको इससे सम्बंधित सारे सवालों के जवाब मिल जायेंगे।

johnson and johnson kis desh ki company hai

Johnson & Johnson “अमेरिका” देश की कंपनी है और इस कंपनी के मालिक का नाम “Robert Wood “Woody” Johnson IV” है। इस कंपनी की सुरुवात आज से 134 साल पहले जनुअरी 1886 में यूनाइटेड स्टेट्स के न्यू जर्सी के न्यू ब्रुंस्विक में हुवी थी। इस कंपनी की शुरुवाती समय में यह medical devices, pharmaceutical और consumer packaged goods बनाया करती थी।

यह भी पढ़े: