Colgate किस देश की कंपनी है, Colgate Company belongs to Which Country

By | September 9, 2020

Colgate किस देश की कंपनी है, Colgate Company belongs to Which Country | आज के इस पोस्ट में आप कोलगेट कंपनी के बारे में जानने वाले है तो इसे पूरा जरूर पढ़े।

दोस्तों, हमारे देश भारत में toothpaste को कोई toothpaste के नाम से नहीं बल्कि Colgate के नाम से ही जानते है। और जब भी हमारे घर पे toothpaste की tube ख़तम हो जाती है और हमें किसी दुकान पे इसे खरीदने जाते है तो toothpaste के बजाय भैया Colgate देना ऐसा ही बोलते है।

हम भारतीय की एक खासियत ये भी है की हम Colgate की अंतिम बूंद तक का उपयोग करने में सक्षम है आप सोचेंगे वो कैसे तो में आपको बताता हु और आपने भी ये कभी न कभी तो किया होगा। जब हमारा Colgate ख़तम होने को होता है तो हम उसका अंतिम बून्द बेलन या किसी अन्य पदार्थ से निकलने की कोशिश जरूर करते है। अगर आप भी Colgate का उपयोग करते है और Colgate करते करते आपको भी ये सवाल परेशान कर रहा है की यह किस देश की कंपनी है और इसका मालिक कौन है तो आप एकदम सही जगह पर आये है क्युकी आज के इस आर्टिकल में हम इसी के बारे में बताने वाले है।

Colgate “अमेरिका” की कंपनी है और इसकी मालिकी Colgate-Palmolive Company के पास है। यह कंपनी toothpaste के अलावा toothbrushes, mouthwashes and dental floss भी बेचती है। इस कंपनी की शुरुवात आज से लगभग 147 साल पहले साल 1873 में हुवी थी। यह कंपनी पहले साबुन बेचा करती थी।

यह भी पढ़े :